उत्तर प्रदेशराज्य

गर्लफ्रैंड से मिलने आया अतीक-अशरफ का साला सद्दाम गिरफ्तार, STF ने जाल बिछाकर दिल्ली से दबोचा

बरेली जिला जेल में बंद रहे माफिया अशरफ के साले सद्दाम को UP पुलिस की एसटीएफ बरेली यूनिट ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. सद्दाम दिल्ली में अपनी गर्लफ्रैंड से मिलने आया था. पुलिस को इसकी सूचना मिली तो उसने जाल बिछाया और मालवीय नगर के डीडीए फ्लैट से उसे दबोच लिया गया.

प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड के बाद से सद्दाम फरार था। उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था. कई टीमें उसकी तलाश में जुटी थीं. एसटीएफ के डीएसपी अब्दुल कादिर के नेतृत्व में टीम ने दिल्ली में डेरा डाला और सद्दाम को गिरफ्तार कर लिया था. जेल में अशरफ से अवैध मुलाकात कराने और सहूलियत पहुंचाने के मामले में सद्दाम के खिलाफ बिथरी चैनपुर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था. अशरफ का साले सद्दाम पर एक लाख का इनाम था. उमेश पाल हत्याकांड के बाद से वो फरार था. इसे यूपी पुलिस की बड़ी कामयाबी माना जा रहा है. सद्दाम की गिरफ्तारी के बाद अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के बारे में भी अहम सुराग मिल सकता है.

जानकारी के मुताबिक, करीब छह महीने से फरारी काट रहा सद्दाम अपनी महिला मित्र अनम से मिलने के लिए दिल्ली पहुंचा था. लेकिन एसटीएफ को इसकी भनक लग गई. इसके बाद उसकी गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया गया और वो पकड़ा गया. दिल्ली में मालवीय नगर के डीडीए फ्लैट से गिरफ्तारी हुई है.

सद्दाम ने बताया कि फरवरी में हुए उमेश पाल हत्याकांड के बाद से वो भूमिगत हो गया था. वो पुलिस की दबिश के बाद दिल्ली, मुंबई के साथ कर्नाटक के कई इलाकों में छिपता फिर रहा था. मूल रूप से इलाहाबाद यानी प्रयागराज के पूरा मुफ्ती इलाके का रहने वाला सद्दाम पिछले कुछ सालों से बरेली में रह रहा था, क्योंकि उसका जीजा अशरफ बरेली की जेल में ही बंद था. वो अशरफ से जेल में मुलाकात करता था. जेलकर्मियों की मदद से उन तक सारा सामान पहुंचाता था. अशरफ के जेल में होने पर उसके द्वारा कब्जाई गई जमीनों की खरीद-फरोख्त और दूसरे अवैध धंधों को चलाने का जिम्मा सद्दाम पर ही था. उसके खिलाफ प्रयागराज के धूमनगंज के अलावा बरेली में भी कई मुकदमे दर्ज हैं.

एसटीएफ डीजी अमिताभ यश ने कहा,अतीक गैंग का सक्रिय सदस्य व अशरफ का सगा साला सद्दाम यूपी एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया है। एसटीएफ ने सद्दाम को दिल्ली से गिरफ्तार किया जब वह अपनी प्रेमिका से मिलने गया था। डीजी यूपी एसटीएफ अमिताभ यश ने बताया कि हम लगातार अतीक गैंग के सक्रिय सदस्यों पर निगरानी रख रहे हैं सूचना प्राप्त होने पर सद्दाम को गिरफ्तार किया गया है उससे मिले दस्तावेज और निशान देही से अन्य सदस्यों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा सद्दाम काफी दिनों से बच रहा था और वह अतीक गैंग से जुड़े हुए जमीनों का काम देख रहा था जल्द ही अतीक गैंग के और सदस्य भी एसटीएफ के शिकंजे में होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}