देशराज्य

Assembly Elections 2023​: MP में दिग्गजों का दौरा! Mahakaushal में Modi तो मालवा से Priyanka भरेंगी हुंकार, ये है चुनावी रणनीति

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 को लेकर सियासी सरगर्मियां काफी ज्यादा तेज हो गई है. भाजपा (BJP) और Congress दोनों पार्टियों के नेता जनता को साधने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं, प्रदेश में लगातार दोनों पार्टियों के शीर्ष नेताओं का दौरा हो रहा है. कल यानि की 5 October का दिन प्रदेश वासियों के लिए काफी अहम है, क्योंकि कल जहां एक तरफ PM Modi Mahakaushal से हुंकार भरेंगे वहीं दूसरी तरफ Congress महासचिव Priyanka Gandhi in MP कल Malwa के दौरे पर रहेंगी. इन दोनों नेताओं पर क्यों सबकी नजरें टिकी है आइए जानते हैं.

PM Modi का दौरा
Prime Minister Narendra Modi कल यानि की 5 October को Mahakaushal के दौरे पर रहेंगे. PM Jabalpur में जनता को संबोधित करेंगे. ये 5 के अंदर उनका दूसरा दौरा है. बता दें कि 2 October को Prime Minister Gwaliorआए थे और कल जबलपुर के दौरे पर रहेंगे यहां पर Modi Rani Durgavati. के स्मारक की आधार शिला रखेंगे.

ये भी पढ़ें: MP News: विधानसभा चुनाव को लेकर आया बड़ा update, सरकार की आखिरी cabinet बैठक आज

इसलिए अहम है दौरा
Dhar जिले में कुल 7 assembly सीटे हैं. साल 2018 के assembly चुनाव की बात करें तो यहां पर 6 सीटें Congress के खाते में गई थी जबकि 1 सीट पर BJP का कब्जा था. हालांकि उपचुनाव में बदनावर सीट भी BJP के कब्जे में चली गई थी.

यहां की 7 assembly में से 4 assembly सीटों पर आदिवासी वोटरों की अहम भूमिका रहती है. ऐसे में कल होने वाली आम सभा में Priyanka आदिवासियों को साधने का एक भी मौका नहीं छोड़ेंगी. बता दें कि पिछले चुनाव में मालवा और निमाड़ से Congress को काफी सीटें मिली थी जिसको मजबूत करने में Congress फिर लगी है.

Priyanka Gandhi के दौरे के ठीक 5 दिन बाद Congress सांसद राहुल गांधी का भी Madhya Pradesh दौरा है. 10 तारीख को Rahul Gandhi शहडोल जिले के ब्योहारी में Congress कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. उनके कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}