टेक्नोलॉजी

Amazon-Flipkart से आधी कीमत पर सामान बेच रही ये सरकारी website! कीमत सुनते ही हो जाएंगे हैरान

फेस्टिव सीजन शुरू हो चुका है, ऐसे में तमाम ऑनलाइन शॉपिंग websites एक्टिव हो जाएगी और इन पर काफी के फायदे कीमत पर प्रोडक्ट्स ऑफर किए जाएंगे. इन websites में सबसे पहले नाम आता है Amazon और Flipkart का, ऐसा होने के पीछे एक बड़ी वजह है इन पर मिलने वाला तगड़ा डिस्काउंट. दरअसल इन websites पर आप चाहे कोई भी प्रोडक्ट खरीद रहे हो उन पर मार्केट से कहीं ज्यादा डिस्काउंट ऑफर किया जाता है जिसकी वजह से ग्राहक काफी बचत कर पाते हैं. हालांकि एक सरकारी website ऐसी है जिस पर सर्वे भी किया जा चुका है और यह बात निकाल कर सामने आई थी कि इस पर प्रोडक्ट की कीमत online shopping sites से काफी कम है. ऐसे में आज हम आपको इस website के बारे में बताने जा रहे हैं.

कौन सी है ये सरकारी website

दरअसल Gem नाम का एक सरकारी online market place है जो काफी किफायती कीमत पर प्रोडक्ट्स की बिक्री करने के लिए बेहद ही पॉपुलर है. इस platform पर ग्राहक अच्छी क्वॉलिटी के प्रोडक्ट खरीद सकते हैं. इस सरकारी वेबसाइट पर आपको प्रोडक्ट्स की लंबी रेंज मिलती है. website पर जो भी प्रोडक्ट ऑफर किए जाते हैं उनकी क्वॉलिटी जबरदस्त होती है. अगर आपको शक है कि इस बात में सच्चाई नहीं है तो आप गलत हैं क्योंकि इस website पर प्रोडक्ट की क्वॉलिटी पर काफी जोर दिया जाता है.

कितनी कम है इस website पर प्रोडक्ट्स की कीमत

आपको बता दें कि साल 2021-22 में हुए economic सर्वे में ये बात निकलकर सामने आई थी कि 10 ऐसे प्रोडक्ट्स हैं जो सरकारी Gem पोर्टल पर अन्य e-commerce websites की तुलना में सस्ती कीमत पर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं. इन प्रोडक्ट्स की क्वॉलिटी के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाता है. जिन प्रोडक्ट्स की कीमत कम है उनकी क्वॉलिटी जोरदार रहती है. सर्वे में जिन 10 प्रोडक्ट्स की जानकारी सामने आई है उनकी कीमत अन्य websites पर 9.5 फीसद ज्यादा है. ऐसे में ग्राहक Gem से इन्हें खरीदते हैं तो उनकी काफी बचत हो सकती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}