टेक्नोलॉजी

Elon Musk ने Mark Zuckerberg को केज मैच के लिए चुनौती दी, Zuckerberg ने कहा कि लोकेशन भेजो

Mark Zuckerberg  ने एक से अधिक अवसरों पर उभरते जिउ-जित्सु चैंपियन होने के बारे में बात की है। इस कहानी को लिखने के समय, मेटा सीईओ की नवीनतम इंस्टाग्राम पोस्ट जिउ-जित्सु किंवदंती, मिकी मुसुमेसी से सीखने के बारे में है और उन्हें पूर्ण रूप में चैंपियन से लड़ते हुए दिखाया गया है। इसलिए जब ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने मार्क जुकरबर्ग को ‘केज मैच’ के लिए चुनौती दी, तो जुकरबर्ग ने आत्मविश्वास से कहा, ‘स्थान भेजो’।

ये सब कैसे शुरू हुआ

Elon Musk और Mark Zuckerberg के बीच चंचल मजाक तब शुरू हुआ जब एलोन ने मेटा की थ्रेड्स नामक एक ट्विटर प्रतियोगी के साथ आने की योजना की खबर पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। पहले यह बताया गया था कि ट्विटर पर कदम उठाने के प्रयास में मेटा जल्द ही थ्रेड्स लॉन्च कर सकता है। रिपोर्टों में यह भी दावा किया गया है कि आगामी ऐप का पूर्वावलोकन दिखाने वाली एक आंतरिक बैठक के दौरान, एक शीर्ष मेटा कार्यकारी ने कहा था कि वे ‘उन रचनाकारों और सार्वजनिक हस्तियों से सुन रहे हैं जो एक ऐसा मंच बनाने में रुचि रखते हैं जो विवेकपूर्ण तरीके से चलाया जाए, उनका मानना ​​है कि वे वितरण के लिए भरोसा और भरोसा किया जा सकता है’।

थ्रेड्स की खबर पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, मस्क (जो वास्तव में अतीत में अपने प्रतिस्पर्धियों के प्रति दयालु नहीं थे) ने ट्विटर पर लिखा, “मुझे यकीन है कि पृथ्वी बिना किसी अन्य विकल्प के केवल ज़क के अंगूठे के नीचे रहने का इंतजार नहीं कर सकती है। कम से कम यह ‘समझदार’ होगा. वहां एक क्षण के लिए चिंतित हो गया।”

जब एक उपयोगकर्ता ने मस्क को चेतावनी दी कि उन्हें सावधान रहना चाहिए क्योंकि जुकरबर्ग अब एक तरह से जिउ-जित्सु चैंपियन हैं, तो ट्विटर के मालिक ने जवाब दिया कि वह अपने तकनीकी दुनिया के दुश्मन के साथ ‘पिंजरे मैच’ के लिए तैयार हैं।

केज मैच और Mark Zuckerberg की प्रतिक्रिया के बारे में

मस्क के ‘अप फॉर ए केज मैच’ ट्विटर पर प्रतिक्रिया देते हुए, मार्क जुकरबर्ग ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट किया कि मस्क को उन्हें अपना स्थान भेजना चाहिए। मेटा सीईओ ने मस्क के ट्वीट का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए लिखा, “मुझे स्थान भेजें।”

जाहिर तौर पर, मस्क ने मेटा सीईओ की इंस्टाग्राम स्टोरी नहीं देखी थी, यही वजह है कि जब एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने इसे माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर पोस्ट किया, तो मस्क ने लिखा कि अगर यह सच है, तो वह ‘ऐसा करेंगे’। एक अन्य ट्वीट में, मस्क ने लड़ाई के लिए UFC के शीर्ष स्थानों में से एक, वेगास ऑक्टागन का उल्लेख किया और जुकरबर्ग द्वारा अपना स्थान भेजने के लिए कहने के बाद यह सुझाव दिया।

इतना ही नहीं, ट्विटर के मालिक ने अपने एक कदम के बारे में भी बात की जिसका नाम ‘द वालरस’ है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “मेरे पास यह शानदार चाल है जिसे मैं “द वालरस” कहता हूं, जहां मैं सिर्फ अपने प्रतिद्वंद्वी के ऊपर लेट जाता हूं और कुछ नहीं करता।”

यह पहली बार नहीं है कि मस्क और जुकरबर्ग के बीच हंसी-मजाक हुआ है। दोनों तकनीकी विशेषज्ञ अतीत में अक्सर एक-दूसरे पर ऑनलाइन कटाक्ष करते रहे हैं। सबसे हालिया तब था जब मस्क ने ट्वीट किया और कहा कि व्हाट्सएप (मेटा के स्वामित्व वाले) पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। मस्क ने ट्विटर प्रतिद्वंद्वी को लॉन्च करने की योजना के लिए जुकरबर्ग को ‘नकलक’ भी कहा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}