मनोरंजन

KBC 15, कौन हैं जसकरण जो बनें इस सीजन के पहले करोड़पति

Kaun Banega Coropati Season 15: ‘कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15’ (KBC 15) को अपना पहला करोड़पति मिल गया है. इस पहले करोड़पति का नाम जसकरण सिंह है. जसकरण ने 1 करोड़ रुपये जीत लिए हैं और बुधवार को टेलीकास्ट होने वाले एपिसोड में उनसे शो के होस्ट अमिताभ बच्चन 7 करोड़ का सवाल पूछेगें. जानिए ये 7 करोड़ का सवाल क्या है और ये भी जानिए कि आखिर जसकरण क्या कहते हैं और कहां के रहने वाले हैं.

केटरिंग का काम करते हैं जसकरण के पिता

महज 21 साल में करोड़पति बन गए जसकरण (Jaskaran Singh) गरीब परिवार से ताल्लुक रखते है. वो काफी समय से यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं और केबीसी तक पहुंचने में उन्होंने काफी मेहनत की है.

दादा बेचते हैं छोले-भटूरे
जसकरण (Jaskaran Singh) पंजाब के खालड़ा से हैं. बॉर्डर के पास स्थित तरनतारन जिले में एक ये एक छोटा सा गांव है. जहां से पाकिस्तान सिर्फ आधा किलोमीटर दूर है. शो के दौरान जसकरण ने अपनी लाइफ से जुड़ी कई सारी बातें बताई. जसकरण ने बताया कि वो अपने परिवार को शहर में शिफ्ट करना चाहते हैं जहां पर मूलभूत सुविधाओं के लिए दिक्कतों का सामना ना करना पड़े. पिता केटरिंग का काम करते हैं और दादा छोले-भटूरे बेचते हैं और दादी की किराने की दुकान है.

केबीसी में आने का ये था चौथा अटेप्ट
इसके साथ ही जसकरण ने कहा कि वो अपने परिवार को आरामदायक जिंदगी देना चाहते हैं. मैं हमेशा से यही सपना देखता था कि अपने परिवार को आरामदायक जिंदगी दे पाऊं. जसकरण का केबीसी में आने का ये चौथा अटेप्ट था. इससे पहले भी वो तीन बार इस शो के लिए ट्राई कर चुके हैं.

ये है 7 करोड़ का सवाल
जसकरण एक करोड़ रुपये तो जीत चुके हैं लेकिन अब उन्हें 7 करोड़ के इस सवाल का जवाब देना होगा. ये सवाल है- ‘पद्म पुराण के अनुसार कौन से राजा थे जिन्होंने 100 साल टाइगर के रूप में बिताए, क्योंकि उन्हें हिरण मे श्राप दिया था?’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}