बिज़नेस

Kia Seltos facelift: 5 बातें जो आपको जाननी चाहिए

Kia Seltos facelift: सेल्टोस भारत में किआ की सबसे सफल कार रही है, जिसने अगस्त 2019 में लॉन्च होने के बाद से घरेलू बाजार में 364,000 से अधिक इकाइयों की बिक्री दर्ज की है। मध्यम आकार की एसयूवी को अब अपना पहला मिड-लाइफ अपडेट मिलेगा। जबकि पिछले कुछ महीनों में सेल्टोस की बिक्री में गिरावट आई है क्योंकि खरीदारों को पता था कि एक नया रूप आ रहा है, नए संस्करण की शुरूआत के बाद वाहन फिर से शीर्ष विक्रेताओं में से एक होने की उम्मीद है। लेकिन बाज़ार में प्रवेश करने से पहले, यहां पांच महत्वपूर्ण विवरण दिए गए हैं जो आपको इसके बारे में जानना चाहिए।

Kia Seltos facelift भारत में लॉन्च
सेल्टोस 2023 के लॉन्च के लिए तारीख आधिकारिक कर दी गई है। वाहन को 4 जुलाई को पेश किया जाएगा।

Kia Seltos facelift  की कीमत
हमें उम्मीद है कि सेल्टोस 2023 की कीमत 11 लाख रुपये से 21 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होगी। मौजूदा मॉडल की तुलना में यह प्रीमियम होगा, जिसकी कीमत 10.89 लाख रुपये से 19.65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

Kia Seltos facelift की बुकिंग
2023 सेल्टोस की अनौपचारिक बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। इंडिया टुडे ने कुछ किआ डीलरशिप से बात की तो उन्होंने कहा कि वे सेल्टोस बुकिंग के लिए 25,000 रुपये की टोकन राशि स्वीकार कर रहे हैं।

किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट बनाम हुंडई क्रेटा बनाम मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा सेल्टोस फेसलिफ्ट के मुख्य प्रतिद्वंद्वी क्रेटा और ग्रैंड विटारा होंगे। इन दोनों के अलावा कुछ प्रतिस्पर्धा ताइगुन और कुशाक से भी होगी। आगामी एलिवेट एक और प्रतिद्वंद्वी होगा।

Kia Seltos facelift  के नए फीचर्स
सेल्टोस 2023 में नई हेडलाइट्स और टेललाइट्स, नई ग्रिल, नए फ्रंट और रियर बंपर और नए अलॉय व्हील मिलते हैं। इसमें पैनोरमिक सनरूफ भी है। केबिन के अंदर आपको अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम, इंस्ट्रूमेंट पैनल, एचवीएसी सिस्टम और डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल मिलता है। इसमें अब ADAS भी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}