देश

अगर विपक्ष एकजुट हुआ तो बीजेपी का जीतना असंभव, INDIA ब्लॉक मीटिंग में राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि अगर विपक्ष एकजुट है तो भाजपा के लिए आगामी लोकसभा चुनाव जीतना “असंभव” है। मुंबई में इंडिया ब्लॉक पार्टियों की दो दिवसीय बैठक के बाद संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए, राहुल गांधी ने कहा, “यह मंच 60 प्रतिशत भारतीय आबादी का प्रतिनिधित्व करता है। अगर इस मंच पर पार्टियां एकजुट हो गईं, तो भाजपा के लिए यह असंभव है।” चुनाव जीतने के लिए।”

इसके बाद कांग्रेस नेता ने विपक्षी नेताओं से “सबसे कुशल तरीके से एक साथ आने” की अपील की। दो दिवसीय बैठक के दौरान लिए गए फैसलों पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि दो ‘बड़े कदम’ उठाए गए. इसमें 14 सदस्यीय केंद्रीय समन्वय समिति का गठन और “सीट-बंटवारे पर सभी चर्चाओं और निर्णयों में तेजी लाने और उन्हें जल्द से जल्द पूरा करने” का निर्णय शामिल है।

कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि इंडिया ब्लॉक भाजपा को हरा देगा। उन्होंने गठबंधन के नेताओं को धन्यवाद दिया और कहा, “इस गठबंधन में असली काम इस गठबंधन के नेताओं के बीच बने रिश्ते हैं। मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि इन दो बैठकों ने सभी के बीच तालमेल बनाने में बहुत बड़ा काम किया है।” नेता और यह सुनिश्चित करना कि हम सभी एक साथ मिलकर काम करें।”

मैं देख सकता हूं कि जिस तरह से हम चीजों को देखते हैं उसमें सभी नेताओं के बीच लचीलापन है। बेशक, मतभेद हैं, लेकिन जिस तरह से उन मतभेदों को कम किया गया और दूर किया गया, उससे मैं बेहद प्रभावित हूं।” राहुल गांधी ने भी केंद्र सरकार की आलोचना की और कहा कि इंडिया ब्लॉक भाजपा और प्रधान मंत्री के “भ्रष्टाचार” को “प्रदर्शन और साबित” करेगा।

अडानी समूह के खिलाफ ताजा आरोपों पर बोलते हुए, राहुल गांधी ने कहा, “प्रधानमंत्री और एक विशेष व्यवसायी के बीच सांठगांठ हर एक व्यक्ति के सामने है। मैंने कल उल्लेख किया था कि जी20 हो रहा है और यह भारत की विश्वसनीयता के लिए महत्वपूर्ण है।” प्रधानमंत्री अपनी स्थिति स्पष्ट करते हैं और श्री अडानी के साथ क्या हुआ इसकी जांच शुरू करते हैं।”

केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कांग्रेस सांसद ने कहा, “पीएम मोदी की सरकार के पीछे का विचार इस देश के गरीब लोगों से पैसा निकालना और इसे सीमित लोगों तक पहुंचाना है। इसलिए हम विचारों का एक स्पष्ट सेट प्रस्तावित करने जा रहे हैं जो एक बार होगा फिर से इस देश की प्रगति में गरीबों को, किसानों को, श्रमिकों को शामिल करें।” यह इंडिया ब्लॉक नेताओं की तीसरी संयुक्त बैठक थी। पहली बैठक पुणे में हुई और दूसरी बेंगलुरु में हुई जहां उनके गठबंधन के नाम की घोषणा की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}