देश

‘अच्छे पड़ोस’ पर पाकिस्तान अपवाद, आतंकवाद को सामान्य नहीं बनाया जा सकता: विदेश मंत्री Jaishankar

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को कहा कि जब तक एक भी सदस्य आतंकवादी गतिविधियों में शामिल रहेगा, तब तक भारत सार्क (दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन) की बैठक नहीं कर सकता। जयशंकर ने पाकिस्तान पर परोक्ष हमला करते हुए यह भी कहा कि भारत ऐसी स्थिति को बर्दाश्त नहीं करेगा जहां “आतंकवाद रात में होता है और व्यापार दिन में होता है।”

जयशंकर ने एक इंटरैक्टिव सत्र के दौरान कहा, “मुझे लगता है कि वहां कुछ मुद्दे हैं और अब समय आ गया है कि मुद्दों की गंभीरता को पहचाना जाए और रात में आतंकवाद और दिन में व्यापार न होने दिया जाए। मुझे नहीं लगता कि इससे देश को कोई फायदा होगा।” नई दिल्ली में एक कार्यक्रम में.

गौरतलब है कि सार्क दक्षिण एशिया के आठ देशों का क्षेत्रीय अंतरसरकारी संगठन है, जिनमें बांग्लादेश, भूटान, भारत, मालदीव, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका शामिल हैं।

पाकिस्तान के साथ नहीं बल्कि अन्य पड़ोसी देशों के साथ अच्छे रिश्ते रखने की बात करते हुए जयशंकर ने कहा कि सीमा पार आतंकवाद के कारण उनके रिश्ते सामान्य नहीं हो सकते.

“मैं कहूंगा कि जब पड़ोस की बात आती है तो पाकिस्तान स्पष्ट रूप से अपवाद है। फिर, इसे बहुत कम स्पष्टीकरण की आवश्यकता है। तथ्य यह है कि हम आतंकवाद को सामान्य नहीं होने दे सकते। हम इसे हमारे साथ चर्चा में शामिल होने का आधार नहीं बनने दे सकते जयशंकर ने कहा, ”पाकिस्तान। इसलिए मुझे नहीं लगता कि यह काफी सामान्य ज्ञान वाला प्रस्ताव है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}