Uncategorizedमध्य प्रदेशराज्य

चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में BJP को घेरने के लिए Congress ने रणनीति बैठक की

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए छह महीने से भी कम समय बचा है, विपक्षी Congress ने सोमवार को यहां एक रणनीति बैठक की, जहां उसने भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार को घेरने और भ्रष्टाचार को एक प्रमुख चुनावी मुद्दा बनाने की योजना बनाई।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमल नाथ और मध्य प्रदेश के पार्टी प्रभारी जय प्रकाश अग्रवाल ने राज्य की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक की अध्यक्षता की, जो दो घंटे तक चली. कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि बैठक के दौरान पार्टी नेताओं ने मुख्य रूप से शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार से मुकाबला करने के लिए भ्रष्टाचार को एक प्रमुख चुनावी मुद्दा बनाने पर ध्यान केंद्रित किया।

बैठक में राज्य के वरिष्ठ पार्टी नेता शामिल हुए.

सूत्रों के मुताबिक, Congress इस साल के अंत में होने वाले संभावित चुनावों से पहले भ्रष्टाचार, महंगाई और राज्य पर बढ़ते कर्ज समेत अन्य मुद्दे जोर-शोर से उठाने जा रही है। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने पीटीआई-भाषा से कहा, ”भ्रष्टाचार हमारा प्रमुख चुनावी मुद्दा होने जा रहा है।”

नाथ के आधिकारिक बंगले पर हुई बैठक से बाहर निकलते हुए वेणुगोपाल ने विश्वास जताया कि उनकी पार्टी मध्य प्रदेश में अगली सरकार बनाएगी। सभा का विवरण देते हुए कांग्रेस विधायक और राज्य के पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी नेताओं ने मध्य प्रदेश में “भ्रष्ट” भाजपा सरकार को हटाने के लिए एकजुट होकर काम करने का संकल्प लिया।

पटवारी ने दावा किया कि भाजपा सरकार, जिसने कमल नाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के पतन के बाद मार्च 2020 में सत्ता संभाली थी, सभी मोर्चों पर “विफल” हो गई थी और लोग उसे सत्ता से बाहर करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। 28 नवंबर, 2018 को हुए पिछले विधानसभा चुनावों में त्रिशंकु विधानसभा सामने आई, जिसमें 230 सदस्यीय सदन में 114 सीटों के साथ कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। बीजेपी ने 109 सीटें जीतीं.

15 साल तक विपक्ष में रहने के बाद Congress ने कमल नाथ के नेतृत्व में गठबंधन सरकार बनाई, लेकिन मार्च 2020 में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के वफादार कई विधायकों के इस्तीफा देने और भाजपा में शामिल होने के बाद सरकार गिर गई, जिससे शिवराज सिंह चौहान की मुख्यमंत्री के रूप में वापसी का रास्ता साफ हो गया। मंत्री.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}