राज्य

दिल्ली: बारिश के पानी से भरी खाई में गिरा ऑटोरिक्शा, ड्राइवर डूबा

पुलिस ने कहा कि 51 वर्षीय एक ऑटोरिक्शा चालक शुक्रवार को पूर्वोत्तर दिल्ली के हर्ष विहार इलाके में कथित तौर पर दुर्घटनावश बारिश के पानी से भरी खाई में डूब गया। पुलिस ने कहा कि लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) द्वारा क्षेत्र में एक फ्लाईओवर के निर्माण के हिस्से के रूप में इसके अंदर एक खंभा स्थापित करने के लिए खाई खोदी गई थी।

हालांकि, पिछले दो दिनों में राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के कारण बारिश का पानी खाई में भर गया। पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान नंदनगरी निवासी अजीत शर्मा के रूप में हुई है। पीडब्ल्यूडी के एक अधिकारी ने कहा कि वे घटना के तथ्यों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

घटना का विवरण साझा करते हुए, पुलिस उपायुक्त (उत्तरपूर्व) जॉय टिर्की ने कहा कि दोपहर करीब साढ़े तीन बजे एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई कि वजीराबाद रोड के पास सर्विस रोड के पास एक व्यक्ति खाई में डूब रहा है।

अधिकारी ने कहा कि एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर के पास खोदी गई खाई बारिश के पानी से भर गई थी। टिर्की ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि व्यक्ति को खाई की गहराई का एहसास नहीं हुआ और उसने उस पर गाड़ी चलाने की कोशिश की और दुर्घटनावश डूब गया।

डीसीपी ने कहा, ऑटोरिक्शा खाई में फंसा हुआ पाया गया और खाई की सतह पर उभरने के बाद राहगीरों ने उसका शव देखा। पुलिस ने यह भी कहा कि उन्हें कोई गवाह नहीं मिला है जिसने देखा हो कि शर्मा की मौत कैसे हुई। उन्होंने बताया कि ऑटो चालक गुरुवार रात को अपने घर से निकला था।

पुलिस ने बताया कि शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं हैं। उन्होंने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के बाद परिवार को सौंप दिया जाएगा, जबकि आगे की जांच जारी है।

भारी बारिश के कारण राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में जलभराव और यातायात जाम हो गया है, जिससे शहर भर में यात्रियों को असुविधा हो रही है। इस बीच, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने शहर में जलभराव की स्थिति को लेकर दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार पर निशाना साधा।

जारी एक बयान में सचदेवा ने कहा कि दिल्ली सरकार के बड़े-बड़े दावों के बावजूद गुरुवार रात और शुक्रवार को हुई बारिश के बाद दिल्ली की ज्यादातर सड़कें जलमग्न हो गईं।

“स्थिति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दिल्ली सरकार के सचिवालय के ग्राउंड फ्लोर पर पानी भर गया, जबकि वजीराबाद के पास हर्ष विहार में एक ऑटो चालक की सड़क किनारे खाई में डूबने से मौत हो गई। इस खबर ने दिल्ली के लोगों को परेशान कर दिया है।” उन्होंने कहा।

सचदेवा ने कहा, दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम सड़कों पर जलभराव के लिए लोगों के प्रति जवाबदेह हैं। बीजेपी नेता ने यह भी आरोप लगाया कि दिल्ली के नालों की सफाई में बड़ा घोटाला हुआ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}