राज्य

दिल्ली मेट्रो में अब शराब ले जाने की अनुमति, हर यात्री के लिए यह है सीमा

दिल्ली मेट्रो ने शुक्रवार को कहा कि एक यात्री शराब की अधिकतम दो सीलबंद बोतलें ले जा सकता है। एक ट्विटर उपयोगकर्ता के सवाल का जवाब देते हुए, जिसे अब हटा दिया गया है, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) के आधिकारिक हैंडल ने ट्वीट किया, “दिल्ली मेट्रो में शराब की 2 सीलबंद बोतलों की अनुमति है।”

हाल तक, एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर दिल्ली मेट्रो पर शराब ले जाने पर प्रतिबंध था।

हालांकि, बाद में सीआईएसएफ और डीएमआरसी के अधिकारियों की एक समिति ने सूची की समीक्षा की और संशोधित सूची के अनुसार, एयरपोर्ट एक्सप्रेस के प्रावधानों के अनुरूप दिल्ली मेट्रो में प्रति व्यक्ति शराब की दो सीलबंद बोतलें ले जाने की अनुमति दी गई है। लाइन, “डीएमआरसी ने एक बयान में कहा।

इसमें कहा गया है कि मेट्रो परिसर के अंदर शराब पीना अभी भी सख्त वर्जित है। डीएमआरसी ने कहा, मेट्रो यात्रियों से अनुरोध है कि वे यात्रा करते समय उचित शिष्टाचार बनाए रखें।

देश की राजधानी दिल्ली में चल रही मेट्रो अब लोगों के लिए लाइफलाइन बन चुकी है। मतलब अब इसके बिना हम अपना रोजाना का सफर सोच भी भी नहीं सकते। बता दें, दिल्ली मेट्रो देश का सबसे बड़ा रेल नेटवर्क बन गया है। अगर आप भी दिल्ली मेट्रो में सफर कर रहे हैं, तो उससे जुड़े कुछ जरूरी नियमों के बारे में जान लें, जैसे आप किन चीजों को मेट्रो के अंदर ले जा सकते हैं या किन चीजों को ले जाने पर पाबंदी लगी होती है। अगर मना करने पर इन चीजों को बैग में रखकर ले भी जाते हैं, तो शायद आपको जुर्माना भरना पड़ सकता है या फिर जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है।

आप में से कई लोग ऐसे होंगे, जिनके मन में ये सवाल जरूर आता होगा कि मेट्रो में शराब ले जा सकते हैं या नहीं। तो हम आपको बता दें मेट्रो में शराब बैन है। अगर आप सोच रहे हैं सील बोतल ले जाने में क्या है, तो बता दें ये भी आप नहीं ले जा सकते। अगर सुरक्षा कर्मी आपके सामान की स्कैनिंग करते हुए पकड़ते हैं, तो आपको मेट्रो सफर करने नहीं दिया जाएगा।

​घर से दूर जाकर यात्रा करने पर लोग रहते हैं ज्यादा खुश और स्‍वस्‍थ, रहस्य जानने के बाद आप भी निकल पड़ेंगे अकेले

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}