देश

निवेशकों को लुभाने के लिए सौरव गांगुली, ममता बनर्जी के साथ स्पेन दौरे पर जाएंगे

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ इस महीने के अंत में स्पेन की यात्रा पर जाएंगे, जिसका उद्देश्य राज्य में विदेशी निवेश को आकर्षित करना है, गांगुली के एक करीबी सूत्र ने कहा।

नबन्ना (राज्य सचिवालय) के सूत्रों के अनुसार, ममता बनर्जी के 12 सितंबर को स्पेन के लिए रवाना होने की उम्मीद है। अपनी यात्रा के दौरान, मुख्यमंत्री स्पेनिश व्यापार समुदाय के साथ कई बैठकें करेंगी। सौरव गांगुली बार्सिलोना में मुख्यमंत्री के साथ शामिल होंगे.

क्रिकेट आइकन के एक सूत्र ने बताया कि राजनीति में उतरने के बारे में चुप्पी साधने के बावजूद, गांगुली पश्चिम बंगाल को निवेश के लिए एक असाधारण स्थान के रूप में प्रचारित करने को लेकर उत्साहित हैं।

ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल में कुछ उद्योगपतियों और उद्योग और सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) विभागों के कुछ अधिकारियों के शामिल होने की संभावना है।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक अधिकारी के हवाले से कहा कि वे स्पेन से लौटते समय दुबई भी जाएंगे। अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री का 23 सितंबर को लौटने का कार्यक्रम है।

आगामी यात्रा तब हो रही है जब ममता बनर्जी ने 2021 के राज्य विधानसभा चुनावों में अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की शानदार जीत के बाद पश्चिम बंगाल में नौकरियां पैदा करने और विकास को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है।

उन्होंने लगातार राज्य को उद्योगों और निवेश के लिए एक आकर्षक गंतव्य बनाने की वकालत की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}