टेक्नोलॉजीदेशराज्यराशिफल

नेपाली नागरिकता के साथ भारतीय आधार कार्ड रखा युवक दबोचा

जमुनहा, श्रावस्ती। नेपाल सीमा के नोमेंस लैंड पर एसएसबी ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया। पकड़े गए युवक के पास से नेपाल की नागरिकता के साथ भारतीय आधार कार्ड बरामद किया गया। टीम जांच पड़ताल कर रही है।

भारत-नेपाल सीमा से सटे इलाकों में लोग फर्जी भारतीय आधार का उपयोग कर रहे हैं। इसका खुलासा भी अमर उजाला ने अपने 27 सितंबर के अंक में श्रावस्ती के पते पर बनवाए सवा तीन लाख फर्जी आधार शीर्षक समाचार से किया था। इस समाचार की पुष्टि रविवार को उस समय हो गई जब एसएसबी ने नो मैंस लैंड के एसएसबी ककरदरी ने गश्त के दौरान पिलर संख्या 639/15 के पास से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया।

तलाशी के दौरान पकड़े गए संदिग्ध के पास से नेपाल की नागरिकता के साथ ही भारतीय आधार कार्ड बरामद किया गया है। पूछताछ के दौरान संदिग्ध ने अपना नाम मुसब्बीर शेख पुत्र नूर मोहम्मद निवासी नेपाल के रूप में हुई। वह नेपाल से भारत आ रहा था। सीमा पार करते समय ही एसएसबी का गस्ती दल पहुंच गया। जिसमें संदेह के आधार पर उसे गिरफ्तार कर लिया है।
उसने यह भी बताया की उसने यह आधार मुंबई में रुपए देकर बनवाया था। अब एसएसबी इस बात की जांच कर रही है कि यह व्यक्ति सीमा पार करके श्रावस्ती क्यों व किसके पास आ रहा था। फिलहाल एसएसबी 62 वीं वाहिनी ककरदरी के एएसआई कुलदीप कुमार ने आरोपी को दस्तावेज के साथ मल्हीपुर पुलिस के हवाले कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}