मनोरंजन

महाराष्ट्र के पालघर में Film Adipurush स्क्रीनिंग के दौरान एक हिंदू समूह के सदस्य हंगामा करते दिखे

मरने से इंकार करते हुए, कुछ हिंदू संगठनों के सदस्यों ने महाराष्ट्र के पालघर में एक मल्टीप्लेक्स में हंगामा किया जहां Film Adipurush की स्क्रीनिंग की जा रही थी। वे कर्मचारियों के साथ गरमागरम बहस में शामिल थे, उन्होंने उनसे फिल्म का प्रदर्शन बंद करने और लोगों को हॉल से बाहर जाने के लिए कहा।

घटना रविवार को नालासोपारा में हुई। वीडियो में एक शख्स को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “क्या आप अपने बच्चों को यह सिखाएंगे? हमें शर्म आती है। हम अपने देवी-देवताओं का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकते।”

मल्टीप्लेक्स के एक कर्मचारी ने मामले को शांत करने की कोशिश की और बार-बार प्रदर्शनकारियों से हॉल के बाहर आने और फिल्म देखने वालों को असुविधा से बचने के लिए मामले को सुलझाने के लिए कहा। लेकिन उस आदमी ने जवाब देते हुए कहा, “जो भी हो, हम यहीं बात करेंगे।”

उस व्यक्ति ने स्टाफ के सदस्य को फिल्म के प्रदर्शन को रोकने के लिए सख्ती से कहा। उन्होंने कहा, “हम नपुंसक नहीं हैं। हम कायर नहीं हैं। हम खुद को फांसी लगाने के लिए तैयार हैं। हम अपना गला भी काटकर अपनी जान देने को तैयार हैं।”

मूवी हॉल से बाहर निकलने से पहले, आदमी ने लोगों से कहा कि अगर “उन्हें कोई शर्म है तो मल्टीप्लेक्स छोड़ दें”।

प्रदर्शनकारियों ने आखिरकार ‘जय श्री राम’ का नारा लगाते हुए सिनेमा हॉल के बाहर की ओर चलना शुरू कर दिया, यहां तक ​​कि कुछ लोगों को प्रदर्शनकारियों द्वारा किए गए कॉल के बाद भी उठते और हॉल से बाहर जाते देखा गया।

आखिर विवाद क्या है?

Film Adipurush, जिसे 16 जून (शुक्रवार) को देश भर के सिनेमाघरों में रिलीज़ किया गया था, में प्रभास को राघव (राम), कृति सनोन को जानकी (सीता) और सैफ अली खान को लंकेश (रावण) के रूप में दिखाया गया है। जब से फिल्म रिलीज़ हुई है, तब से फिल्म की खराब वीएफएक्स, बोलचाल के संवादों और अभिनेताओं के औसत से कम प्रदर्शन के लिए आलोचना की गई है।

17 जून को, छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में आदिपुरुष की स्क्रीनिंग पर राष्ट्रीय प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर एक विरोध प्रदर्शन किया गया, जिसके बारे में प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि यह सनातन धर्म के खिलाफ एक साजिश है। ‘कोरिया साहित्य अवम कला मंच’ के मुट्ठी भर सदस्य मनेंद्रगढ़ शहर के एक परिसर में पहुंचे और फिल्म दिखाने वाले थियेटर के सामने प्रदर्शन किया।

हाल ही में हैदराबाद के एक थिएटर के बाहर प्रभास के प्रशंसकों ने फिल्म पर नाराजगी व्यक्त करने के बाद एक युवा की पिटाई कर दी। उन्होंने फिल्म को ‘खराब’ कहा था, जिसने वहां मौजूद लोगों की वाहवाही बटोरी थी। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

यह Film Adipurush न केवल भारत में बल्कि पड़ोसी देश नेपाल में भी गलत कारणों से शोर मचा रही है। आदिपुरुष में सीता के “आपत्तिजनक” शब्दों और चित्रण को लेकर सोमवार से काठमांडू में सभी हिंदी फिल्मों के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

फिल्म के संवाद लेखक मनोज मुंतशिर शुक्ला ने रविवार को कहा कि पौराणिक महाकाव्य फिल्म के निर्माताओं ने इसकी पैदल भाषा के लिए भारी आलोचना के बाद “कुछ संवादों को संशोधित करने” का फैसला किया है।

विवाद के बावजूद, शुरुआती व्यापार अनुमानों के अनुसार, आदिपुरुष ने रविवार को घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर लगभग 64 करोड़ रुपये एकत्र किए। फिल्म ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में दुनिया भर में 300 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की और अभी भी बॉक्स ऑफिस पर मजबूत प्रदर्शन कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}