उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी के बिजनेसमैन ने बनवाया राजाओं जैसा ठाठदार 14 मंजिला ‘एंटीलिया’, पड़ोसियों में दहशत!

भारत के अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बारे में तो आपने जरूर सुना होगा. उसकी खासियतों के बारे में कई कहानियां पढ़ी होंगी. अंदर की तस्वीरें भी देखी होंगी. लेकिन एक शख्स पर लाइमलाइट में आने का ऐसा फितूर चढ़ा कि उसने अपने पुश्तैनी मकान को 14 मंजिला महल जैसा बनवा लिया. इस घर का डिजाइन एंटीलिया से काफी मिलता-जुलता है.

इस शख्स का नाम है सियाराम पटेल, जो यूपी के मिर्जापुर के श्रुतिहार के रहने वाले हैं. दवाओं का कारोबार करने वाले सियाराम पटेल ने बिना मानकों के यह घर बनवाया है. इस कारण उनके पड़ोसी दहशत में जी रहे हैं. जब भी तेज आंधी आती है तो वे अपना छोड़कर दूर चले जाते हैं.

पड़ोसियों को सता रहा ये डर

उनको डर है कि कहीं तेज हवा, आंधी या तूफान इस 14 मंजिला घर को ताश की तरह ढहा न दे. इतना ही नहीं, इस घर को देखकर भी कई लोग चोट खा चुके हैं, किसी की साइकिल दीवार से टकरा जाती है तो कभी-कभी गांववाले आपस में टकरा जाते हैं.

राजा-महाराजा की तरह मशहूर होने के लिए सियाराम पटेल ने किलेनुमा मकान बनाया था. उनके एक पड़ोसी ने बताया कि सियाराम पटेल अपने मकान को और ऊंचा बनवा रहे थे. लेकिन लोगों ने प्रशासन से इसकी शिकायत कर दी और निर्माण रुक गया.

सियाराम ने की हैं 4 शादियां

पड़ोसी के मुताबिक, सियाराम ने 4 शादियां की हैं और उनके 6 बच्चे हैं. अब वह इस गांव में नहीं बल्कि पड़ोस के सोनभद्र जिले में रहते हैं. उनकी तीसरी पत्नी की एक बेटी ने तो उन पर गुजारा-भत्ता नहीं देने का भी आरोप लगाया है. 14 मंजिला यह घर एसडीएम के आदेश के बाद सील कर दिया गया है.

यह घर इतना मशहूर है कि कई गांवों से लोग इसको देखने आ रहे हैं. दरअसल आसपास के गांवों में एक भी 14 मंजिला मकान नहीं है. लोग तो यहां तक कह रहे हैं कि अगर सियाराम पटेल को मशहूर ही होना था तो कोई स्कूल या अस्पताल ही खोल देता.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}