बिज़नेस

BPCL बोर्ड ने राइट्स इश्यू के जरिए 18,000 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव को दी मंजूरी

तेल विपणन कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) को पात्र शेयरधारकों को शेयरों के राइट्स इश्यू के माध्यम से 18,000 करोड़ रुपये तक की धनराशि जुटाने के लिए अपने बोर्ड से मंजूरी मिल गई।

एक एक्सचेंज फाइलिंग में, कंपनी ने कहा कि धन उगाहना सभी वैधानिक अनुमोदन प्राप्त करने के अधीन होगा।

“हमारे पत्र दिनांक 22.6.2023 के क्रम में और सेबी (लिस्टिंग दायित्व और प्रकटीकरण आवश्यकताएँ) विनियम, 2015 के विनियमन 30 के संदर्भ में, यह आपको सूचित किया जाता है कि 28.6.2023 को हुई बैठक में बोर्ड ने प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। 18,000 करोड़ रुपये (केवल अठारह हजार करोड़ रुपये) से अधिक की राशि तक पूंजी जुटाना, ”कंपनी ने अपनी फाइलिंग में कहा।

“यह पूंजी निगम के पात्र इक्विटी शेयरधारकों को रिकॉर्ड तिथि (बाद में अधिसूचित की जाएगी) के अनुसार राइट्स इश्यू के आधार पर इक्विटी शेयर जारी करके जुटाई जाएगी, जो सभी वैधानिक अनुमोदनों के अधीन और सभी लागू कानूनों के अनुसार होगी।” यह जोड़ा गया.

कंपनी ने कहा, “राइट्स इश्यू की विस्तृत शर्तें, जिनमें इश्यू कीमत, राइट एंटाइटेलमेंट, रिकॉर्ड तिथि, समय और भुगतान की शर्तें शामिल हैं, लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं हैं, उचित समय पर बोर्ड की मंजूरी के बाद अलग से सूचित की जाएंगी।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}