उत्तर प्रदेशराज्य

CM Yogi ने मेधावियों को किया सम्मानित, Medals पहनाकर दिया certificates

CM Yogi मेधावी छात्र सम्मान समारोह में पहुंच चुके हैं। अब से कुछ ही देर में मुख्यमंत्री मेधावियों को सम्मानित करेंगे। मुख्यमंत्री के साथ ही माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी, कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह सहित कई माननीय मौजूद हैं। सभी महमानों का स्वागत किया गया और उन्हें उपहार स्वरूप हरा भरा पौधा और स्मृति चिन्ह दिया गया।

कुल 1745 मेधावी हो रहे सम्मानित

माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने अपने संबोधन में कहा कि 2017 के बाद से शिक्षा के क्षेत्र में बड़े सुधार हुए हैं। प्रदेश में नकलविहीन परीक्षा हो रही है और 15 दिन में बोर्ड परीक्षाएं हो जा रही हैं। यह बड़ी उपलब्धि है।
सम्मान समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

जिला स्तर पर भी कार्यक्रम का आयोजन किया है। अलग-अलग जिलों में जनप्रतिनिधियों व जिलाधिकारियों ने मेधावियों को सम्मानित किया और उन्हें जीवन में बड़े लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रेरित किया।

हर वर्ष मेधावी छात्र सम्मान समारोह

इस तरह हर वर्ष मेधावी छात्र सम्मान समारोह का आयोजन करता है। प्रदेश के मेधावियों को सम्मानित करता है। यह कार्यक्रम प्रदेश के अलग- अलग जिलों में भी आयोजित किया जाता है।

CM Yogi  ने मेधावियों को किया सम्मानित

कार्यक्रम से पहले माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से लखनऊ के लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में CM Yogi ने मेधावियों को सम्मानित किया। इस अवसर पर मेधावियों को एक लाख रुपये का पुरस्कार व उनके माता-पिता को भी सम्मानित किया गया।

CM Yogi ने मेधावियों को किया सम्मानित, मेडल पहनाकर दिया प्रमाणपत्र

High school and intermediate की वर्ष 2023 की UP Board परीक्षा में राज्य स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले मेधावियों को सम्मानित कर रहा है। इस अवसर पर लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेधावियों को सम्मानित करेंगे।

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित समारोह में माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गुलाब देवी, जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय, प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल, लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद, परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह व बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संदीप सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}