दिल्लीराज्य

Delhi BJP अगले महीने की शुरुआत में नई टीम की घोषणा करेगी

Delhi BJP  पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व से मंजूरी मिलने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जुलाई के पहले सप्ताह में अपनी दिल्ली इकाई के लिए एक नई टीम की घोषणा कर सकती है।

इससे पहले, केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार की नौवीं वर्षगांठ पर भाजपा के एक महीने तक चलने वाले जन संपर्क कार्यक्रम-जन संपर्क अभियान के कारण निर्णय को एक महीने के लिए टाल दिया गया था। सूत्रों के मुताबिक, भगवा पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने नई टीम के लिए दिल्ली बीजेपी प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा को अपनी मंजूरी दे दी है.

Delhi BJP नई टीम में बनिया, पंजाबी और पूर्वांचली सहित विभिन्न जातियों और समुदायों के नेता शामिल होंगे, साथ ही अन्य जातियों पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा। अपेक्षित बदलाव में, दिल्ली भाजपा के अधिकांश जिला प्रमुखों को बदल दिया जाएगा और चयनित मंडल प्रभारियों को जिला प्रमुख के रूप में पदोन्नत किया जाएगा।

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार, 2022 के स्थानीय नगर निगम चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद दिल्ली भाजपा की विभिन्न शाखाओं, जैसे युवा शाखा और महिला शाखा के अध्यक्षों को भी बदला जाएगा।

दिल्ली नगर निगम चुनाव

दिसंबर 2022 के स्थानीय नगर निगम चुनावों में, आम आदमी पार्टी (आप) ने 150 में से 134 वार्ड जीतकर दिल्ली नगर निगम पर भाजपा के 15 साल के शासन को समाप्त कर दिया। भाजपा ने केवल 104 वार्ड जीते, जबकि 9 सीटें जीतीं। , कांग्रेस तीसरे स्थान पर रही।

पार्टी की हार के बाद दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया. बाद में शीर्ष नेतृत्व ने वीरेंद्र सचदेवा को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया, जिन्हें बाद में इस पद की स्थायी जिम्मेदारी मिल गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}