बिज़नेसविदेश

Elon Musk ने खुद को बताया ‘PM Modi का फैन’, Tesla ने भारत में निवेश करने को कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को न्यूयॉर्क में ट्विटर के सीईओ Elon Musk से मुलाकात की। प्रधानमंत्री तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर हैं। PM Modi से मुलाकात के बाद Elon Musk ने भारत आने की इच्छा जताई और कहा कि वह अगले साल भारत का दौरा करेंगे।

Elon Musk ने खुद को “मोदी का प्रशंसक” भी कहा, क्योंकि उन्होंने प्रधानमंत्री के नेतृत्व की प्रशंसा की। लोट्टे न्यूयॉर्क पैलेस होटल में उन्होंने कहा, “मैं भारत के भविष्य को लेकर अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हूं। मुझे लगता है कि दुनिया के किसी भी बड़े देश की तुलना में भारत में अधिक संभावनाएं हैं।”

उन्होंने कहा, “मैं कह सकता हूं कि वह वास्तव में भारत के लिए सही काम करना चाहते हैं। वह खुली और नई कंपनियों का समर्थन करना चाहते हैं। मैं PM Modi का प्रशंसक हूं।” Tesla के सीईओ ने पीएम मोदी के साथ अपनी मुलाकात का वर्णन करते हुए कहा कि बातचीत “उत्कृष्ट” थी।

Elon Musk ने कहा कि प्रसिद्ध इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) दिग्गज Tesla जल्द ही भारत में निवेश करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने पहले देश में निवेश के लिए अतिरिक्त प्रोत्साहन की मांग की थी। पीएम मोदी ने बैठक के बारे में ट्वीट किया और कहा कि उन्होंने ऊर्जा से लेकर आध्यात्मिकता तक के मुद्दों पर बहुआयामी बातचीत की।

भारत में निवेश

बैठक की मुख्य बातों के बारे में पूछे जाने पर, एलोन मस्क ने कहा, “वह (PM Modi) वास्तव में भारत की परवाह करते हैं, क्योंकि वह हमें भारत में महत्वपूर्ण निवेश करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, जो कि हम करना चाहते हैं। हम अभी पता लगा रहे हैं।” सही समय।

उन्होंने यह भी कहा कि वह स्पेसएक्स की ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा स्टारलिंक को भारत में लाने की योजना बना रहे हैं। मस्क ने कहा कि यह ग्रामीण क्षेत्रों में उन लोगों की मदद कर सकता है, जिनकी इंटरनेट तक पहुंच नहीं है। पीएम मोदी ने न्यूयॉर्क में अमेरिकी खगोल वैज्ञानिक नील डी ग्रास टायसन, प्रोफेसर नसीम निकोलस तालेब, लेखक रॉबर्ट थुरमन और निवेशक रे डेलियो से भी मुलाकात की।

पीएम मोदी अमेरिका यात्रा

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन के आमंत्रण पर पीएम मोदी 21-24 जून तक अमेरिका के दौरे पर जा रहे हैं. उनका नोबेल पुरस्कार विजेताओं, अर्थशास्त्रियों, कलाकारों, वैज्ञानिकों, विद्वानों, उद्यमियों, शिक्षाविदों और स्वास्थ्य क्षेत्र के विशेषज्ञों सहित जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के दो दर्जन से अधिक विचारकों से मिलने का कार्यक्रम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}