टेक्नोलॉजी

Elon Musk ने पेड यूजर्स को दी ये खास सुविधा! अब इस तरह से हटा सकेंगे Blue Tick

जो लोग एक्स कॉर्प (पूर्व में ट्विटर में) के पेड ब्लू टिक (X blue tick) यूजर हैं, उनके लिए खुशखबरी है! अब आपको अपने प्लेटफॉर्म पर अपने वेरिफिकेशन साइन (X paid user verification sign) को छिपाने का अधिकार है. आईएएनएस की खबर के मुताबिक, एलन मस्क द्वारा संचालित कंपनी (X) ने एक अपडेट के माध्यम से घोषणा की है. इससे पेमेंट किए गए कस्टमर्स अकाउंट्स पर अपने चेकमार्क को छिपा सकते हैं, जिससे उनकी पहचान और वेरिफिकेशन स्टेटस अधिक निजी रहते हैं.

प्रोफाइल और पोस्ट पर कर सकेंगे हाइड

एक्स का कहना है कि चेकमार्क आपकी प्रोफाइल या पोस्ट पर हिडन कर दिया जाएगा. लेकिन चेकमार्क कुछ जहगों पर दिख सकता है. कुछ मामलों में पता चल जाएगा कि आप एक्टिव मेंबर हैं. आपका चेकमार्क हिडन होने पर कुछ सुविधाएं उपलब्ध नहीं हो सकती है.

कहां दिखाई देगा
एक्स पर ब्लू टिक के पेड यूजर्स (X blue tick paid user) चेकमार्क छिपाने का विकल्प अकाउंट सेटिंग्स के प्रोफ़ाइल कस्टमाइज सेक्शन में दिखाई देगा. ट्विटर ने इस साल अप्रैल में लीगेसी चेकमार्क हटा दिए और उसके बाद में सेलिब्रिटी और प्रभावशाली लोगों के अकाउंट्स के लिए ब्लू चेकमार्क फ्री में फिर से लागू कर दिया गया. एक्स ने प्लेटफ़ॉर्म पर स्पैम कम करने के उद्देश्य से नॉन-वेरिफाईड अकाउंट्स के लिए डायरेक्ट मैसेज (डीएम) को बैन करने की भी घोषणा की है.

हर दिन होगी एक डीएम लिमिट
नॉन-वेरिफाइड अकाउंट्स को द्वारा भेजे जा सकने वाले डायरेक्ट मैसेज की हर रोज़ एक सीमा होगी. हालांकि, अब ट्विटर यूजर्स को अनलिमिटेड डायरेक्ट मैसेज भेजने के लिए, वे ट्विटर ब्लू (X blue tick) मेम्बरशिप के लिए पेमेंट करना होगा. इस सदस्यता का लाभ उन्हें विशेष फीचर्स और सुविधाओं के साथ एक्सक्लूसिव एक्सपीरियंस भी प्राप्त होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}