देश

INDIA meet में लालू यादव ने इसरो वैज्ञानिकों से PM Modi को ‘सूर्य लोक’ भेजने का आग्रह किया

शुक्रवार को यहां INDIA meet  की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुराने जमाने के लालू प्रसाद को अपने अंदाज में देखा गया, जो मजाकिया वन-लाइनर्स पेश कर रहे थे, जिससे सदन बार-बार स्तब्ध रह गया।

हल्के-फुल्के अंदाज में राजद नेता ने इसरो वैज्ञानिकों से अपील की कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘सूर्य लोक’ भेजने की तैयारी करें।

हालाँकि उनकी टिप्पणियाँ मजाकिया चुटकुलों से भरी थीं, लेकिन इसमें गंभीर अंतर्निहित संदेश भी थे और उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि भारत के साझेदारों के बीच सीट-बंटवारा एक उदार तरीके से और सुचारू रूप से किया जाएगा, भले ही इसका मतलब यह हो कि पार्टियों को वह नहीं मिलेगा जो वे चाहते हैं।

“हम इस लड़ाई को मजबूती से लड़ेंगे और राहुल गांधी को आश्वस्त करना चाहेंगे कि हम एकजुट होंगे, मिलनसार होंगे, सीट बंटवारे में कोई समस्या या बाधा नहीं होगी और नुकसान सहते हुए भी हम भारत को मजबूत करेंगे और मोदी को सत्ता से हटाएंगे और देश को बचाएंगे। , “राजद नेता ने कहा।

यह तुरंत स्पष्ट हो गया कि पुराना लालू प्रसाद भाषण कार्ड पर था जब उन्हें उस स्थान से बोलने के लिए कहा गया जहां वह बैठे थे, लेकिन वह उठे और अपनी टिप्पणी देने के लिए डायस पर चले गए।

उन्होंने कहा, “मुझे बहुत खुशी है कि हम विभिन्न दलों के नेता, जो अलग-अलग काम कर रहे थे और मोदी उसका फायदा उठा रहे थे, अब एक साथ आ गए हैं।” उन्होंने कहा, ”शुरू से ही यह लड़ाई लड़ रहे हैं और कह रहे हैं कि ‘भाजपा हटाओ, देश बचाओ’।”

प्रसाद ने कहा, “इस देश में अल्पसंख्यक सुरक्षित नहीं हैं। गरीबी बढ़ रही है, कीमतें बढ़ रही हैं, भिंडी 60 रुपये है और आप टमाटर की कीमतों के बारे में जानते हैं, भले ही उनके शासन में इसका कोई स्वाद नहीं है।” श्रोता।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ”अफवाहें और झूठ” फैलाकर सत्ता में आई है।

“उन्होंने प्रचार किया था कि मेरा और अन्य नेताओं का पैसा स्विस बैंकों में है। मोदी ने कहा था कि वह काला धन वापस लाएंगे। खाते खोले गए और उन्होंने कहा कि सभी के खाते में 15 लाख रुपये जमा किए जाएंगे। मैं भी धोखा खा गया और खाता खोल लिया।” खाता, “उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा, ”मेरे परिवार में 11 सदस्य हैं इसलिए मैंने सोचा कि मुझे 11 से गुणा करके पैसा मिलेगा।” उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं हुआ क्योंकि यह उनका (भाजपा) पैसा था।

प्रसाद ने यह भी कहा कि इन दिनों वैज्ञानिकों की सफलता को लेकर काफी सराहना हो रही है और वह ‘इसरो वैज्ञानिकों से अपील करना चाहेंगे कि वे मोदी जी को सूर्य लोक भेजें।’

राजद नेता ने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा, “अगर वह वहां पहुंच गए तो उनका नाम दुनिया में मशहूर हो जाएगा।” “दशहरा के बाद तैयारी करनी चाहिए और उसे जाना चाहिए।”

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सभी नेताओं को ईडी और सीबीआई जैसी एजेंसियों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है और कहा कि विपक्षी नेता डरने वाले नहीं हैं।

75 वर्षीय नेता ने कहा, “मैंने अपने शरीर पर कई ऑपरेशन करवाए हैं और मैं अब भी लड़ने के लिए तैयार हूं और मैंने संकल्प लिया है कि मोदी जी को सत्ता से उखाड़ फेंकूंगा।”

लालू प्रसाद ने राकांपा सुप्रीमो शरद पवार को भी ज्ञान की बातें दीं और उनसे अपनी पार्टी को मजबूत करने का आग्रह किया। उन्होंने पवार से कहा, ”हम आपके साथ हैं।”

प्रेस कॉन्फ्रेंस से निकलते समय जब सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी बोल रहे थे, तो अपने ट्रेडमार्क अंदाज में लालू ने “लाल सलाम” कहकर हस्ताक्षर किए. विपक्षी गुट इंडिया ने शुक्रवार को 2024 का लोकसभा चुनाव “जहां तक संभव हो” साथ मिलकर लड़ने का संकल्प लिया, इस बात पर जोर दिया कि राज्यों में सीट-बंटवारे की व्यवस्था “देने और लेने की सहयोगात्मक भावना” के साथ जल्द से जल्द संपन्न की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}