टेक्नोलॉजी

Samsung Galaxy S23 FE Review: क्या ये है बेस्ट flagship smartphone? जानिए खासियत और कमियां

Samsung का FE model, यानी फैन एडिशन मॉडल, सबसे लोकप्रिय है। कंपनी ने हाल ही में Samsung Galaxy S23 FE लॉन्च किया है, जो मजबूत फीचर्स और डिज़ाइन का भी वादा करता है और इसकी कीमत Rs. 59,999 से शुरू होती है। phone को सबसे किफ़ायती flagship phone कहा जा रहा है। क्या यह phone
खरीदने योग्य है? इस phone में क्या विशेष है और इसकी कमियां क्या हैं? हम आपको विस्तार से बताएंगे…

Samsung Galaxy S23 FE: डिज़ाइन

हम आपको बताएं, कंपनी ने Samsung Galaxy S23 FE को तीन रंगों (Mint, Graphite and Purple) में पेश किया है। मैं मिंट रंग का वेरिएंट उपयोग कर रहा हूँ। फ़ोन में एक silver(aluminum) फ्रेम है, जो एक premium phone की फ़ील देता है। phone के पीछे कांच की बैक होती है। phone बड़ा दिखता है और एक अच्छा अहसास देता है। phone को पकड़ने में थोड़ा भारी लगता है।

Samsung Galaxy S23 FE: डिस्प्ले

Samsung Galaxy S23 FE में 6.4 inch की Dynamic AMOLED display है, जिसमें 120Hz की रिफ़्रेश रेट है और Corning Gorilla Glass 5 सुरक्षा है। S23 के मुक़ाबले, phone में बड़े बेज़ेल्स हैं। phone में रंग बहुत तेज़ हैं। फ़ोन में Dolby Atmos स्टीरियो स्पीकर्स हैं जो काफ़ी जोरदार और सुन्दर हैं। phone में in-display fingerprint scanner है जिससे आप आसानी से phone को लॉक या अनलॉक कर सकते हैं। इसका मतलब है कि आपको कोई समस्या नहीं होगी।

Samsung Galaxy S23 FE: Camera

Samsung Galaxy S23 FE में 50MP+12MP+8MP Camera है, जबकि एक 10MP selfie Camera भी उपलब्ध है। टेलीफ़ोटो लेंस S23 के मुक़ाबले थोड़े कमज़ोर लगता है। इसका मतलब है, 10X की जगह आपको 3X ज़ूम मिलता है। Camera का प्रक्षिप्ति बहुत अच्छा है और उज्जवल प्रकाश में बेहतरीन photos खिचता है। 3X ज़ूम के बावजूद, photos बहुत साफ नजर आते हैं। phone बड़े अच्छे photos खिचता है और photos को तस्वीर के समय ब्लर होने से बचाता है। phone में Night mode भी बड़ी तारीफ़ के साथ काम करता है। अंदर कमरे में या अंधकार में Photos थोड़े ब्लर हो जाते हैं।

Samsung Galaxy S23 FE: Battery

Samsung Galaxy S23 FE में 4,500mAh की Battery है, जो पूरे दिन चल सकती है। खेलने और कॉन्टेंट देखने के बाद भी आप इसका उपयोग 10-12 घंटे तक कर सकते हैं। आप इसका आम उपयोग करके पूरे दिन आसानी से चला सकेंगे। phone को 25W charging सपोर्ट मिलता है। लेकिन हमने इसे 80W charged के साथ charge किया तो phone लगभग 1.30 घंटे में जीरो से 100 प्रतिशत तक charge हो गया। लेकिन हम आपको बताएं, box में charge नहीं आता है। आपको charge को अलग से खरीदना होगा।

क्या आपको Samsung Galaxy S23 FE खरीदना चाहिए या नहीं?

Samsung Galaxy S23 FE में कई रोमांचक features हैं। phone में एक शानदार telephoto लेंस है, जो बड़ी zoom shots को बड़े अच्छे से कैप्चर करता है। फ़ोन हमें विभाव में S23 को याद दिलाता है, जो सबसे अच्छी बात है। उच्च रिफ़्रेश रेट, AMOLED display और chipset भी अच्छे हैं। Battery life भी अच्छी है। लेकिन charging थोड़ी धीमी है और बेज़ल भी थोड़े मोटे हैं (S23 के मुक़ाबले)। software अनुभव भी उत्कृष्ट है। अगर आपका बजट लगभग 60 हज़ार रुपये है और आप इस कीमत में एक अच्छा phone चाहते हैं, तो यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}