हेल्थ

Skin Care: Butter जैसी सॉफ्ट हो जाएगी फेशियल स्किन, बस Cream के साथ मिला लें ये चीजें

कई लोग Butter के साथ दूध का सेवन करने के लिए पसंद करते हैं, हालांकि इसका त्वचा की देखभाल में भी उपयोग किया जा सकता है। cream की सहायता से चेहरा मोइस्चराइज किया जा सकता है। इसके अलावा, cream को लगाने से चेहरे से गंदगी पूरी तरह से हट जाती है और चेहरे की त्वचा चमकदार और मुलायम हो जाती है। यदि milk cream के साथ कुछ चीजों को मिलाकर एक face pack तैयार किया जाए, तो कई चेहरे की समस्याएँ दूर की जा सकती हैं।

Cream से 3 प्रकार के फेस पैक तैयार करें

1. Butter और शहद

Cream और शहद का संयोजन चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है। इससे चेहरे को गहरी तरह से मोइस्चराइज किया जाएगा और इसे अद्भुत चमक भी मिलेगी। इस फेस पैक को तैयार करने के लिए, बराबरी में क्रीम और शहद को मिलाएं और इसे चेहरे पर लगाएं। इसे लगभग 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर गरम पानी से चेहरा धो लें।

2. Butter और हल्दी

अगर आप हल्दी को Cream के साथ मिलाते हैं और इसे अपने चेहरे पर लगाते हैं, तो त्वचा बिना किसी problem के butter की तरह मुलायम हो जाएगी। इसके लिए, एक चमच cream में 2 चुटकुले हल्दी पाउडर और गुलाब पानी की कुछ बूँदें मिलाएं और एक पेस्ट तैयार करें। अब इसे चेहरे पर लगाएं और इसे लगभग 15 मिनट के लिए रखें और अंत में ठंडे पानी से धो लें।

3. Butter और बेसन

अगर आप अपने चेहरे पर cream और बेसन का एक फेस पैक लगाते हैं, तो आपका चेहरा सही तरह से टोन और एक्सफोलिएट हो जाएगा। इसकी मदद से चेहरे से मरे हुए त्वचा को दूर किया जाता है और बेजान त्वचा को भी फिर से जीवंत किया जाता है। इस फेस पैक को नियमित रूप से चेहरे पर लगाएं और फिर कुछ समय के लिए सुखने दें, फिर उसे साफ पानी से धो लें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}