टेक्नोलॉजी

Technology: Instagram जैसा Feature लाया WhatsApp! अब चला सकेंगे एक साथ दो अकाउं; जानिए कैसे

जब Instagram पर एक ही account से कई account चलाने की सुविधा शुरू हुई, तो सबके मन में यह सवाल था कि कब ऐसा WhatsApp पर संभव होगा। WhatsApp पर आप केवल एक account चला सकते थे। लेकिन अब WhatsApp पर एक ही phone पर दो accounts को एक साथ चलाने की सुविधा है। Meta के CEO Mark Zuckerberg ने एक पोस्ट में कहा कि WhatsApp यूजर्स जल्द ही एक ही समय में दो WhatsApp account में लॉग इन कर सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘WhatsApp पर दो account के बीच स्विच करें. जल्द ही आप app के भीतर एक phone पर दो WhatsApp account रख सकेंगे.’

इस सुविधा के साथ, आप एक ही डिवाइस पर दो भिन्न WhatsApp accounts का उपयोग कर सकते हैं। इससे आपको हर बार लॉग आउट करने की आवश्यकता नहीं होगी और आपको दो अलग-अलग फोन लेने की आवश्यकता नहीं होगी। यह सुविधा उन यूजर्स के लिए विशेष रूप से उपयोगी होगी जो अपने काम और व्यक्तिगत जीवन के लिए अलग-अलग WhatsApp accounts का उपयोग करना चाहते हैं. उदाहरण के लिए, आप अपने पेशेवर संपर्कों के साथ एक खाते का उपयोग कर सकते हैं, और अपने दोस्तों और परिवार के साथ दूसरे खाते का उपयोग कर सकते हैं.

आपके WhatsApp settings को आसानी से खोलें, अपने नाम के बगीचे के पास क्लिक करें और ‘Add Account’ पर क्लिक करें। कंपनी के अनुसार, आप प्रत्येक account पर अपनी गोपनीयता और सूचना settings को नियंत्रित कर सकते हैं। Meta के मालिकाने वाले प्लेटफ़ॉर्म ने उपयोगकर्ताओं को सिर्फ़ आधिकारिक WhatsApp का ही उपयोग करने की सलाह दी है और उनके फोन में अधिक खाते जोड़ने के लिए नकली संस्करण download न करें। कंपनी ने कहा है कि उपयोगकर्ताओं के संदेश केवल आधिकारिक WhatsApp का उपयोग करते समय ही सुरक्षित और निजी हैं।

WhatsApp ने इस सप्ताह की शुरुआत में सभी एंड्रॉइड यूजरों के लिए password-रहित Passkey सुविधा के लिए समर्थन शुरू करने की घोषणा की थी. इस कदम से Android पर WhatsApp यूजरों को असुरक्षित और यहां तक कि कष्टप्रद दो-कारक SMS प्रमाणीकरण को अलविदा कहने में मदद मिलेगी.

कंपनी ने X (पूर्व में Twitter) पर जानकारी दी, ‘Android उपयोगकर्ता आसानी से और सुरक्षित रूप से पासकी के साथ लॉग इन कर सकते हैं। केवल आपका चेहरा, उंगली की शोभा या पिन आपके WhatsApp खाते को अनलॉक कर सकता है। कंपनी के अनुसार, Android समर्थन आने वाले हफ्तों और महीनों में शुरू होगा। पासकी आपके डिवाइस के अपने प्रमाणीकरण विध

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}